शुरुआती लोगों के लिए पोकर रणनीति कैसे बदल गई है

Free Card Game Game photo and picture

शुरुआत में, नौसिखियों के लिए कोई पोकर रणनीति नहीं थी। जब तक आप खेल में बार-बार हारना "एक रणनीति" नहीं कहते। मुझे लगता है कि यह एक रणनीति है, लेकिन ऐसी रणनीति नहीं है जिसे कोई भी किसी भी 

लम्बाई के लिए नियोजित करना चाहेगा।

गंभीरता से बोलना, मध्यम स्तर पर भी पोकर खेलना, कौशल और क्षमताओं की आवश्यकता होती है, जिसमें महारत हासिल करने में वर्षों और कड़ी मेहनत लगती है।

लेकिन वह भी काफी नहीं है। एक पोकर रणनीति जो दस साल पहले सही समझ में आई थी, आज की पोकर की दुनिया में आपको महंगी पड़ सकती है।

क्या है और क्या बाहर है, इस संदर्भ में, यह ब्लॉग शुरुआत करने वाले खिलाड़ी को यह बताने का हमारा प्रयास है कि एक बार क्या काम किया, अब क्या काम करता है और भविष्य में वे क्या अनुभव कर सकते हैं।
तो, आपकी शुरुआती पोकर रणनीति को आपके डैडी के घुटने पर सीखी गई बातों से बदलना होगा। इससे पहले कि आप सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन कैसीनो में जाएं, आइए देखें कि पिछले कुछ दशकों में यह रणनीति कैसे बदल गई है।
प्रारंभ में

परिवार पोकर खेल रहा है

ठीक है, शायद बहुत पहले नहीं, ज्यादातर इसलिए क्योंकि मुझे संदेह है कि एडम और ईव पांच-कार्ड ड्रॉ खेल रहे थे, जबकि वे सेब पर चबा रहे थे। सच है, कैन और हाबिल के बीच का तर्क एक इक्का से अधिक हो सकता है जो डेक के नीचे से निपटाया गया हो या नहीं, लेकिन फिर भी…।

हाल ही में 40 साल पहले, हम सभी ने पोकर को पुराने तरीके से सीखा: निकेल-डाइम-क्वार्टर गेम में रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ खेलना जहां सौदा कुर्सी से कुर्सी तक घूमता था, और खेल "डीलर की पसंद" था।

आप एक ही शनिवार की रात में 50 हाथ तक खेल सकते हैं! और यदि आप भाग्यशाली रहे, तो आपका कोई रिश्तेदार यह संकेत दे सकता है कि आपको सीधे अंदर की ओर नहीं खींचना चाहिए। जानकर अच्छा लगा, है ना?

यह ऑनलाइन पोकर रूम्स की आज की दुनिया से काफी अलग है, जहां आप आसानी से एक साथ कई पोकर टेबल खेल सकते हैं, एक बैठक में सैकड़ों हाथ खेल सकते हैं। ज़रूर, आप तेजी से सीखते हैं क्योंकि आप अधिक खेल रहे हैं। लेकिन आप अधिक जोखिम भी उठा रहे हैं।
मेरा आदर्श वाक्य है "इतना कभी न सीखें कि अब आपके पास कैब का किराया नहीं है।"oppa888

और भगवान ने कहा: लेट देयर बी स्क्लेन्स्की

पोकर किताबें

1976 में वापस, डेविड स्क्लेन्स्की ने होल्डम पोकर नामक अपनी पुस्तक प्रकाशित की। यह गेम खेलने के तरीके के बारे में पूरी गाइड थी, साथ ही गेम के लिए ढेर सारी रणनीति और टिप्स जो अचानक सबका ध्यान खींच रहे थे।

अन्य नवाचारों में, स्केलेंस्की ने "स्क्लांस्की बक्स" अवधारणा का आविष्कार किया, एक उपकरण जो हमें विभिन्न हाथों से बड़ी तस्वीर देखने में सक्षम बनाता है-जब आपका एए एके द्वारा क्रैक हो जाता है तो कुछ फायदेमंद होता है।

स्क्लैंस्की के होल्डम 

पोकर के किताबों की दुकानों पर आने के कुछ ही समय बाद, डोयले फीटो ये ने अपनी स्व-प्रकाशित पुस्तक हाउ आई मेड ओवर $1,000,000 प्लेइंग पोकर (पहली बार 1978 में प्रकाशित, पुस्तक को बाद में सुपर/सिस्टम के रूप में जारी किया गया) के साथ कदम रखा।

स्क्लैंस्की और ब्रूनसन पोकर और पोकर रणनीति के पर्याय बन गए, और उनके काम हर जगह उभरते ब्लफ़र्स के लिए बाइबिल बन गए।

जबकि स्क्लैंस्की ने होल्डम पर ध्यान केंद्रित किया, ब्रूनसन की पुस्तक में विभिन्न पोकर गेम को कवर करने वाले खंड शामिल थे, जिनमें से कई दिन के अन्य पोकर विशेषज्ञों द्वारा लिखे गए थे, जिनमें माइक कैरो ("ड्रा पोकर"), चिप रीज़ ("7-कार्ड स्टड") शामिल थे। , और बॉबी बाल्डविन ("लिमिट टेक्सास होल्डम")।
यहां तक कि स्क्लैंस्की ने ब्रूनसन के सुपर/सिस्टम के लिए एक खंड लिखा- दिलचस्प रूप से पर्याप्त, यह टेक्सास होल्डम के बारे में नहीं था, बल्कि "सात-कार्ड स्टड हाई-लो स्प्लिट" था।

वैसे, बॉबी बाल्डविन पोकर मेन इवेंट की वर्ल्ड सीरीज़ जीतने वाले अब तक के सबसे कम उम्र के व्यक्ति थे। वह 28 वर्ष के थे जब उन्होंने 1978 WSOP मेन इवेंट जीता।oppa888

पोकर की दुनिया के लिए 

सुपर/सिस्टम जितना महत्वपूर्ण था, यह न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्ट-सेलर सूची में नहीं था। ज़रूर, यह अच्छी तरह से माना जाता था, लेकिन यह हर बुकशेल्फ़ पर नहीं था। लेकिन पोकर प्रशंसकों के लिए, आने वाले वर्षों के लिए पुस्तक मानकीकृत और संहिताबद्ध पोकर रणनीति है, और कई खिलाड़ियों का दावा है कि यह अभी भी पोकर दुनिया में सबसे उपयोगी रणनीति पुस्तकों में से एक है।

फिर भी, अधिकांश पोकर खिलाड़ियों ने पोकर रणनीति के अल्फा और ओमेगा को "तंग और आक्रामक" खेलने पर विचार किया।

ओह, और डैन हैरिंगटन को न भूलें, जिन्होंने 2000 के दशक की शुरुआत में टूर्नामेंट होल्डम के बारे में पुस्तकों की एक श्रृंखला लिखी थी। और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि 2010 में, उन्होंने ऑनलाइन पोकर प्ले पर पहली-और यकीनन सबसे अच्छी-किताबें लिखीं।

हैरिंगटन की हिमायत की गई रणनीतियों में से एक "स्मॉल-बॉल" पोकर थी, जो चुनिंदा आक्रामक शैली के साथ कमजोर हाथों को खेलने के लिए पूंजीकृत थी। इस रणनीति ने ऑनलाइन पोकर टेबलों पर बढ़ती भीड़ के बीच कुछ गंभीर आकर्षण प्राप्त किया।

अधिक विरोधी+बेहतर कौशल=अनमोल अनुभव

एनेट ओब्रेस्टेड

एक समय था जब यह सर्वविदित तथ्य था कि कोई भी मनुष्य चार मिनट से कम में एक मील नहीं दौड़ सकता था। विज्ञान, जैसा कि वे कहते हैं, तय हो गया था।

और फिर 1954 में रोजर बैनिस्टर नाम के एक ब्रिटिश एथलीट ने 3 मिनट 59.4 सेकंड में एक मील की दौड़ पूरी की।

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि जॉन लैंडी नाम के किसी ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति ने 3 मिनट और 57.9 सेकंड में मील की दौड़ के साथ बैनिस्टर्स के समय को ठीक 46 दिन पहले बनाया था।

यहाँ मेरा कहना सरल है: मनुष्यों के लिए, अक्सर यह जानना पर्याप्त होता है कि इसे स्वयं पूरा करने के लिए कुछ किया जा सकता है। और फिर इसे बेहतर करने के लिए।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें 

Comments