कैसिनो के बारे में मजेदार तथ्य



Free Blackjack Black Jack vector and picture




























1. दुनिया का सबसे छोटा कैसीनो लंदन कैब के पीछे है
अगर किसी को आपसे दुनिया के सबसे बड़े कैसीनो के बारे में पूछना है, तो कुछ तुरंत दिमाग में आ सकते हैं; लेकिन सबसे छोटे का क्या? ठीक है, ऐसा लगता है कि इसका उत्तर ग्रोसवेनर कैसीनो है, एक कैब के पीछे एक यात्रा कैसीनो। हो सकता है कि इसमें पारंपरिक कैसीनो के सभी तामझाम और अपव्यय न हों, लेकिन आपके पास जुआ खेलने के उत्साह की अपनी खुराक पाने के लिए मूल बातें हैं।

2. केसिनो की उत्पत्ति का पता इटली में लगाया जा सकता है
दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अनगिनत कैसीनो और जुए की राजधानी के रूप में लास वेगास की लोकप्रियता से मूर्ख मत बनो। ऐसा लगता है कि पहले कैसीनो अनुभव को वापस इटली में खोजा जा सकता है। शब्द "कैसीनो" भी इतालवी मूल का है, क्योंकि यह शब्द "कासा" में निहित है, जिसका अर्थ है "घर" या "छोटा विला।" जुए के लिए एक अधिक औपचारिक और संगठित दृष्टिकोण वेनिस में 1600 के दशक की शुरुआत का है।

3. स्लॉट मशीनें शुरू में च्युइंग गम बांटने के लिए थीं
कुछ अधिक क्लासिक और दिनांकित स्लॉट मशीनों और खेलों में पहियों पर फलों की बहुत सारी इमेजरी होती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रारंभ में, स्लॉट मशीनें वास्तव में फलों के स्वाद वाली च्युइंग गम की डिस्पेंसर थीं! दूसरों ने पेय और सिगार टोकन का इस्तेमाल किया।
4. जुए के पैसे ने सार्वजनिक परियोजनाओं को वित्तपोषित किया है
कैसिनो और जुए से जुटाया गया धन विशुद्ध रूप से कैसीनो मालिकों और निवेशकों के आत्म-संवर्धन या लाभ के लिए नहीं है। वास्तव में, कई सार्वजनिक निर्माण परियोजनाओं को जुए और लॉटरी की आय से वित्त पोषित किया गया है। विशेष रूप से, द ग्रेट वॉल ऑफ चाइना का निर्माण आंशिक रूप से जुए के पैसे से किया गया था।

5. ऑनलाइन स्लॉट रिकॉर्ड पेआउट £19.4 मिलियन है
कई लोगों ने ऑनलाइन स्लॉट में अपना हाथ आजमाया है, लेकिन कुछ ही उल्लेखनीय जीत हासिल हुई हैं। जब ऑनलाइन स्लॉट यूके रिकॉर्ड की बात आती है, तो यह अक्टूबर 2015 में जॉन हेवुड द्वारा जीता गया प्रभावशाली £13.2 मिलियन है। हालांकि, ऑनलाइन स्लॉट मशीन रिकॉर्ड £19.4 मिलियन से थोड़ा अधिक है। यह कथित तौर पर अप्रैल 2021 में बेल्जियम के एक खिलाड़ी द्वारा जीता गया था।

6. कुछ लोग पेशेवर जुआरी के रूप में जीविकोपार्जन करते हैं
कैसीनो गेम कई फिल्मों और उपन्यासों के केंद्र में रहे हैं, जिनमें क्लासिक्स जैसे पोकर, ब्लैकजैक और बैकारेट सबसे उल्लेखनीय हैं। कहा जा रहा है कि, बहुत से लोग पोकर टेबल की ओर या तो रिटायरमेंट में या अन्य आय स्ट्रीम के रूप में एक आकर्षक कैरियर के रूप में बदल गए हैं। बेन एफ्लेक, मैट डेमन और टोबे मगुइरे जैसे कुछ उल्लेखनीय मीडिया हस्तियां हैं जो पेशेवर पोकर और ब्लैकजैक खिलाड़ियों में सूचीबद्ध हैं।

7. पहले स्लॉट विजेताओं को हमेशा पैसे से पुरस्कृत नहीं किया जाता था
कैसीनो में स्लॉट मशीन खेलती एक महिला।

सौभाग्य से आधुनिक जुआरी के लिए, स्लॉट मशीनें अब नकद में भुगतान करती हैं, हालांकि, हमेशा ऐसा नहीं होता था। पहले की जीत की रिपोर्ट बताती है कि स्लॉट मशीनों के मालिकों ने तय किया कि विजेताओं को कैसे मुआवजा दिया जाए। यह देखते हुए कि पहले के वर्षों में अधिकांश स्लॉट मशीनें बार या सराय में थीं, यह केवल समझ में आता है कि कुछ जुआरी नकद के बजाय बियर या साइडर में भुगतान करते थे।
8. मोनाको के नागरिकों के लिए मोंटे कार्लो कैसीनो में जुआ खेलना गैरकानूनी है
यहाँ एक दिलचस्प कैसीनो तथ्य है जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे। जबकि कुछ लोग विश्व प्रसिद्ध मोंटे कार्लो कैसीनो में जुए के अनुभव का स्वाद लेने के लिए दूर-दूर से यात्रा करते हैं, Monégasques में समान स्वतंत्रता नहीं है। वास्तव में, उनके लिए रीलों को स्पिन करना या कैसीनो टेबल पर सीट प्राप्त करना अवैध है।

हालाँकि, अच्छी खबर यह है कि वे जिस संयम का अभ्यास करते हैं वह व्यर्थ नहीं है। विदेशी नागरिकों की जुए की गतिविधियों से उत्पन्न धन का उपयोग आयकर के भुगतान के लिए किया जाता है ताकि नागरिक उस बोझ को वहन न करें।

9. एक महिला को पहला लास वेगास कैसीनो लाइसेंस जारी किया गया था
लास वेगास के साथ अमेरिका के जुआ कैसीनो मक्का के रूप में कुख्यातता प्राप्त करने के साथ, और जुआ को व्यापक रूप से एक पुरुष-वर्चस्व वाले उद्योग के रूप में माना जाता है, यह तथ्य कई लोगों के लिए एक आश्चर्य के रूप में आ सकता है: श्रीमती मेमे स्टॉकर को पहले कैसीनो लाइसेंस से सम्मानित होने का सम्मान प्राप्त है। 1920 में नेवादा में। उन्होंने प्रसिद्ध रूप से बताया कि कैसे उनके पति शामिल नहीं होना चाहते थे क्योंकि वह "अपनी प्रतिष्ठा को धूमिल" नहीं करना चाहते थे।

10. सबसे लंबा पोकर गेम लगभग एक दशक तक चला
धैर्य एक गुण है, और 1881 में एरिजोना थिएटर बेसमेंट में लगभग एक दशक लंबे पोकर गेम खेलने वालों से बेहतर कोई नहीं जानता। कभी-कभी ब्रेक के बावजूद, पोकर मैराथन कथित तौर पर आठ साल, पांच महीने और तीन दिनों तक चली!

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments