4 अलग -अलग स्लॉट्स एडवांटेज प्ले विधियों का विश्लेषण

Free Poker Game photo and picture


1 - मिस्ट्री प्रोग्रेसिव स्लॉट मशीनें

जैकपॉट का भुगतान कब किया जाता है, लगभग सभी स्लॉट गेम बेतरतीब ढंग से निर्धारित करते हैं। दूसरी ओर, मिस्ट्री प्रोग्रेसिव स्लॉट मशीनें भिन्न होती हैं क्योंकि वे एक विशिष्ट राशि पर जैकपॉट का भुगतान करती हैं।

उदाहरण के लिए, एक गेम को अपने जैकपॉट को ठीक $250 पर भुगतान करने के लिए प्रोग्राम किया जा सकता है। इसका अर्थ है कि आप ठीक-ठीक अनुमान लगा सकते हैं कि पेआउट कब वितरित किए जाएंगे।

मिस्ट्री प्रोग्रेसिव स्लॉट्स की एक परिभाषित विशेषता यह है कि उनके पास छोटे जैकपॉट होते हैं। उनका शीर्ष भुगतान आमतौर पर $50 और $500 के बीच होता है।

यदि आप विशाल जैकपॉट्स का पीछा करना पसंद करते हैं तो यह बहुत रोमांचक नहीं है, लेकिन लाभ यह है कि आप लाभ प्राप्त करने के लिए इन गारंटीकृत राशियों का उपयोग कर सकते हैं।

इस बढ़त को हासिल करने के लिए आपको लक्ष्य बिंदु की गणना करनी होगी जब आपको खेलना शुरू करना चाहिए। यहां एक सूत्र है जो आपको ऐसा करने में मदद करेगा।

सूत्र: t = m × (h + r) / (h + 2r) t = लक्ष्य बिंदु m = अधिकतम जैकपॉट r = मीटर का उदय (प्रत्येक दांव का कितना हिस्सा जैकपॉट में जाता है; यानी, 2%) h = हाउस एडवांटेज
इस सूत्र के बारे में सबसे कठिन हिस्सा यह है कि आप एक या अधिक अज्ञात चरों के साथ व्यवहार करेंगे। आपको मीटर की वृद्धि का पता नहीं चलेगा, लेकिन आप यथोचित मान सकते हैं कि यह लगभग 2% होगी।

अधिकांश ऑनलाइन स्लॉट के लिए रिटर्न टू प्लेयर (आरटीपी) खोजना आसान है। लेकिन भूमि आधारित स्लॉट मशीनों का भुगतान शायद ही कभी सार्वजनिक सूचना होती है।

प्रत्येक सिक्का मूल्यवर्ग कितना भुगतान करता है यह देखने के लिए आपको राज्य गेमिंग रिपोर्ट को देखकर उत्तरार्द्ध का अनुमान लगाना होगा। उदाहरण के लिए, एक नेवादा रिपोर्ट दिखा सकती है कि डॉलर स्लॉट औसतन 95% RTP प्रदान करते हैं।

लक्ष्य बिंदु का पता लगाने के लिए सूत्र का उपयोग करने का एक उदाहरण यहां दिया गया है।

आप 96% पेबैक (4% हाउस एज) के साथ एक स्लॉट खेल रहे हैं मीटर का उदय 2% है जैकपॉट $ 400 पर हिट करता है फॉर्मूला है: $ 400 जैकपॉट x (0.04 + 0.02 मीटर में वृद्धि) / (0.04 + 0.02×2) = $ 300 लक्ष्य आपको यह गेम तब खेलना चाहिए जब बढ़त हासिल करने के लिए मिस्ट्री जैकपॉट $300 पर हो
एक बार जब आप लक्ष्य बिंदु जान जाते हैं, तो आप या तो तुरंत खेलना शुरू कर सकते हैं या जैकपॉट के और बढ़ने की प्रतीक्षा कर सकते हैं। हालांकि, प्रतीक्षा करना जोखिम भरा है, क्योंकि कोई आपके सामने आकर जैकपॉट के लिए खेल सकता है। Oppabet

इसलिए, चीजों को मौके पर छोड़ने के बजाय, जितनी जल्दी हो सके कूदना सबसे अच्छी रणनीति है।

मिस्ट्री प्रोग्रेसिव जैकपॉट्स के लिए खेलने के फायदे

मिस्ट्री प्रोग्रेसिव मशीनें स्लॉट्स में दुर्लभ गारंटी में से एक हैं। आप ठीक से जानते हैं कि पेआउट कब डिलीवर किया जाएगा, और कब खेलना शुरू करना है इसकी गणना करने के लिए आप एक सूत्र का उपयोग कर सकते हैं।

यह गारंटीकृत स्लॉट मुनाफा कमाने के मामले में मिस्ट्री प्रोग्रेसिव गेम्स को सर्वश्रेष्ठ बनाता है। और यदि आप लगातार कैसिनो जाते हैं और अनुकूल अवसरों की तलाश करते हैं तो आप कुछ अच्छे भुगतानों की आशा कर सकते हैं।

इन खेलों का एक और लाभ यह है कि वे कम भिन्नता प्रदान करते हैं। जैकपॉट छोटे हैं और गारंटीशुदा मात्रा में आते हैं।

इसकी तुलना एक मानक प्रगतिशील स्लॉट से करें, जो शीर्ष भुगतान को पूरी तरह से बेतरतीब ढंग से वितरित करता है। इस परिदृश्य में आप कभी अनुमान नहीं लगा सकते कि आप कब पुरस्कार जीतेंगे।

ये सभी विशेषताएं आपके बैंकरोल को संरक्षित करने के संबंध में रहस्य प्रगतिशील स्लॉट को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए गठबंधन करती हैं।

आपको अभी भी छोटे भुगतानों की यादृच्छिकता के बारे में चिंता करने की आवश्यकता है। लेकिन आप उचित गणनाओं के साथ कम से कम सकारात्मक अपेक्षित मूल्य (+EV) की आशा कर सकते हैं।


मिस्ट्री प्रोग्रेसिव जैकपॉट्स के लिए खेलने का नुकसान

रहस्य प्रगतिशील पुरस्कार के लिए खेलने के बारे में बुरी बात यह है कि शीर्ष भुगतान छोटे होते हैं। मैंने पहले उल्लेख किया था कि कैसे आप सामान्य रूप से केवल $20 और $500 के बीच के जैकपॉट जीतने की उम्मीद कर सकते हैं।

कुछ मिस्ट्री प्रोग्रेसिव जैकपॉट $10,000 या अधिक मूल्य के हैं। लेकिन यह आपको अदायगी के लिए अधिक समय तक प्रतीक्षा करने देता है और इन खेलों के कुछ लाभों को छीन लेता है।

रहस्य प्रगतिशील मशीनों का एक और नकारात्मक पहलू यह है कि आपको महत्वपूर्ण लाभ कमाने के लिए एक लंबी मेहनत से गुजरना पड़ता है। इसकी तुलना बड़े प्रगतिशील खेलों से करें, जो कम समय में गंभीर धन कमाने का अवसर प्रदान करते हैं।

एक और दोष यह है कि आपको अपना लाभ निर्धारित करने के लिए गणना कैसे करनी चाहिए। यदि आप गणित में निपुण नहीं हैं, तो आप लक्ष्य बिंदु का पता लगाने के लिए पहले चर्चा किए गए सूत्र का उपयोग करने से नफरत कर सकते हैं।

2 - बिग प्रोग्रेसिव स्लॉट जैकपॉट्स के लिए खेलें

संभावना है कि जब आप बड़ी जीत की कल्पना करते हैं तो आप सामान्य प्रगतिशील स्लॉट मशीनों के बारे में सोचते हैं। कुछ प्रगतिशील स्लॉट लाखों डॉलर मूल्य के जैकपॉट प्रदान करते हैं।

यह स्पष्ट रूप से इस दृष्टिकोण से रोमांचक है कि आप जीवन बदलने वाली राशि कमा सकते हैं। ये गेम तब और भी बेहतर हो जाते हैं जब यह विचार किया जाता है कि वे +EV की पेशकश भी कर सकते हैं।

आप इन स्थितियों का इंतजार तब तक करते हैं जब तक कि एक प्रगतिशील जैकपॉट अपने मूल मूल्य से कहीं अधिक बड़ा न हो जाए। यहाँ एक उदाहरण है।

आप एक स्लॉट खेल रहे हैं जिसका शुरुआती जैकपोट $10,000 है इसका आधार आरटीपी 95% है शीर्ष पुरस्कार बढ़कर $150,000 150,000 – 10,000 = $140,000 खिलाड़ियों द्वारा योगदान दिया गया अब आप मानते हैं कि खेल दीर्घकालिक लाभ प्रदान करता है
आप देख सकते हैं कि खिलाड़ी इस +EV स्थिति को बनाने के लिए धन का योगदान दे रहे हैं। इसलिए, कैसीनो स्वेच्छा से लाभ स्लॉट खिलाड़ियों को सहन करते हैं क्योंकि वे घर की निचली रेखा को चोट नहीं पहुंचाते हैं।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments