जुआ खेलने पर जीतने की अपनी बाधाओं को कैसे सुधारें?

Free Slots Las Vegas photo and picture


यदि आप वास्तव में कैसीनो में जीतने की संभावनाओं में सुधार करना चाहते हैं, तो नीचे दी गई युक्तियों को देखें।

15. जुआ कोर्स करें

सबसे पहले आपको जो करना चाहिए वह जुआ कोर्स करना है। जो कोई भी कैसीनो में जीतना शुरू करना चाहता है, उसे यह जानने की जरूरत है कि वे कौन सा खेल खेल रहे हैं। Oppa888

यदि आप बस एक टेबल तक चलते हैं और अपना सारा पैसा नीचे फेंक देते हैं तो आपको कैसीनो में जीतने में कठिनाई होगी। जुए में जीतने की अपनी संभावना को बेहतर बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक उपयोगकर्ता की त्रुटियों से बचना है।


मान लीजिए कि एक निश्चित कैसीनो गेम आपको जीतने का 50% मौका देता है। यानी पूरी तरह से खेलकर; आप लगभग आधा समय जीतेंगे। यदि आप सही तरीके से नहीं खेलते हैं, तो आप छोटी-छोटी गलतियाँ करके अपने जीतने की संभावना को लगभग 35% तक कम कर सकते हैं।

आपको यह समझने के लिए गणितज्ञ होने की ज़रूरत नहीं है कि जीतने की 35% संभावना आपको कुछ ही खेलों में खाली हाथ घर ले जाएगी। यदि कैसीनो आपको जीतने का 50% मौका देता है, तो यह आपके ऊपर है कि आप हर बार उस 50% मौके को बनाए रखें।

खेल को विशेषज्ञ स्तर पर सीखने के लिए समय निकालें, और आप कैसीनो में जीतना शुरू कर देंगे।



14. सुपीरियर जुआरी से बचें और सीखें

यदि आप जुए में जीतना शुरू करना चाहते हैं, तो संभावना है कि आप अभी विशेषज्ञ नहीं हैं। हर कोई कहीं न कहीं शुरुआत करता है; यदि आप कोशिश नहीं करते हैं तो आप कभी भी विशेषज्ञ नहीं बन पाएंगे। आप एक जुआरी के रूप में कुछ बढ़ते हुए दर्द का अनुभव करेंगे, लेकिन यह सब यात्रा का एक हिस्सा है।

उस ने कहा, हमेशा आपसे बेहतर कोई होने वाला है। कोई ऐसा भी होने वाला है जो बदतर है। चाल उन लोगों के खिलाफ खेलने की है जिनसे आप बेहतर हैं और उन लोगों से बचें जिनके पास अधिक अनुभव है।

सीधे शब्दों में कहें, बेहतर खिलाड़ियों की मेज पर थोड़ी बढ़त होगी। यदि आप सुनिश्चित करते हैं कि आप उन लोगों के साथ खेल रहे हैं जिनसे आप बेहतर हैं, तो आपके पास कैसीनो में जीतने की संभावना अधिक होगी।
जैसा कि मैंने कहा, अनुभवहीन जुआरी के लिए उपयोगकर्ता त्रुटि एक बड़ी समस्या है। एक निश्चित खेल को सही तरीके से नहीं खेलने से आपके जीतने की संभावना कम हो जाएगी। नौसिखियों की मेज पर खेलना लाभदायक होगा यदि आप अपने पत्ते सही से खेलते हैं। Oppa888

मैं अनुभवी पोकर खिलाड़ियों के साथ टेबल पर खेलने से बचूंगा। मैं उनके खेल में खेलने के बजाय, उनकी शैलियों की जांच करना और उनसे सीखना ज्यादा पसंद करूंगा। आप उनकी खेल शैली और निर्णय लेने के कौशल की जांच करके स्वाभाविक रूप से बेहतर बनेंगे।

यदि आप कैसीनो में जीतने की अपनी बाधाओं को बेहतर बनाने की तलाश कर रहे हैं, तो कमतर विरोधियों का सामना करना शुरू करें।

यात्रा साइट

22Bet कैसीनो लोगो
स्वागत बोनस
₹25,000 तक 100% यूपी
यात्रा साइट
13. दोस्तों के साथ बेटिंग पूल बनाएं
यह सट्टा सिंडिकेट नहीं है। बेटिंग सिंडिकेट बेटिंग पूल से कहीं बढ़कर है। बेटिंग पूल के साथ, आप और आपके मित्र प्रत्येक खेल के लिए एक नामित खिलाड़ी चुनते हैं।

आप प्रत्येक अपने पैसे का एक छोटा प्रतिशत जोखिम में डाल रहे हैं। आप प्रत्येक गेम के बाद जीत को विभाजित करते हैं और नुकसान को स्वचालित रूप से साझा करते हैं।

यह आपके जीतने की संभावनाओं को कैसे बेहतर बनाता है?

यह आपके खेल जीवन का विस्तार करता है।
हम उस पर और आगे बढ़ेंगे, लेकिन जब भी आप जुआ खेलते हैं, जैसा कि स्टार वार्स जेडी कहते हैं, अंत में, आप हार जाते हैं। इसलिए जब आप जुआ खेलते हैं तो आपका लक्ष्य अधिक से अधिक नुकसान से बचना होता है जब तक कि आप एक बड़ी जीत हासिल नहीं कर लेते।

जितने अधिक पैसों के साथ आपको जुआ खेलना होगा, आप उतने ही अधिक नुकसान से बच सकते हैं।

12. बिग विन टू बेट अनुपात के साथ गेम खेलें

जुए के बारे में आपने जो कुछ भी सीखा है, यह उसके विपरीत है, लेकिन हम असली पैसे वाले केनो में 10 नंबर चुनने की बात नहीं कर रहे हैं।

लॉटरी-शैली के खेलों में गणित बहुत सरल है: आप जितने बड़े भुगतान का पीछा कर रहे हैं, उस खेल को खेलना उतना ही महंगा है।

यही कारण है कि आप रूले में एक नंबर पर दांव नहीं लगाना चाहते। बड़ा भुगतान जब होता है तो बहुत अच्छा लगता है, लेकिन बड़ा भुगतान प्राप्त करना महंगा होता है (उन दुर्लभ अवसरों को छोड़कर जब ल्यूसिल बॉल रूलेट टेबल पर एक चिप लगाती है और तुरंत जीत जाती है)।

किन खेलों में बड़े जीत-से-दांव अनुपात हैं?

पोकर दिमाग में आता है। खेल में जितने अधिक खिलाड़ी होते हैं, पॉट उतनी ही तेजी से बढ़ता है। यह मानते हुए कि सट्टेबाजी पागल नहीं होती है, आपको एक अच्छा पॉट जीतने के लिए खेल में लंबे समय तक बने रहने में सक्षम होना चाहिए।

स्लॉट मशीन गेम्स में भी अनुपात जीतने के लिए एक बड़ा दांव है। लेकिन इतने सारे लोग स्लॉट मशीन गेम पर अपना पैसा खो देते हैं कोई "गंभीर" जुआरी उन्हें खेलना नहीं चाहता है।

लाठी का जीत-से-दांव अनुपात भी भयानक है। आप अपनी शर्त का अधिकतम 50% जीत सकते हैं। यानी निवेश पर रिटर्न में 0.5। एक $5 स्लॉट मशीन जो $5000 जैकपॉट का भुगतान करती है निवेश पर बदले में 1000 प्रदान करती है।

इसलिए, आप ब्लैकजैक पर $5 प्रति हाथ की शर्त लगा सकते हैं, प्रत्येक हाथ में $2.50 (जो होने वाला नहीं है) में रेक की उम्मीद कर सकते हैं या स्लॉट मशीन पर $5 की शर्त लगा सकते हैं, $5000 (और कभी-कभी) के माध्यम से उड़ाए जाने से पहले उस $5000 जैकपॉट को जीतने की उम्मीद कर सकते हैं। ऐसा होता है)।

आपने अब तक कुछ नोटिस किया होगा जिसे हम समयरेखा में परिप्रेक्ष्य कहते हैं, लेकिन हम विकल्प 15 में इस पर वापस आएंगे।

11. जुआ सत्रों के बीच ब्रेक लें

एक से अधिक गैंबलिंग विशेषज्ञ ने इस तथ्य की ओर इशारा किया है कि कैसिनो विंडोज़ को पसंद नहीं करते हैं, आपको टेबल पर अपने स्मार्टफ़ोन का उपयोग करने की अनुमति नहीं देते हैं, और आम तौर पर आपको अपने गेम खेलते रहने के लिए जो कुछ भी वे कर सकते हैं करते हैं।

10. कम अनुभवी डीलर के खिलाफ खेलें

इससे पहले, मैंने उल्लेख किया था कि आप कमतर विरोधियों के खिलाफ खेलकर जुए में जीतना शुरू कर देंगे। खैर, कैसिनो में अपने जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने का एक और तरीका है कम अनुभवी डीलर की भूमिका निभाना।

यह बहुत अच्छा है जब आप पहचानते हैं कि एक डीलर आसपास के अन्य डीलरों की तुलना में कम पॉलिश है, लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता है। इससे भी बदतर, कोई भी डीलर जो अपने खेल में तेजी से सुधार नहीं करता है, वह शायद लंबे समय तक नहीं टिकेगा।

शीर्ष टिप कुछ समय के लिए तालिकाओं को देखें और इस बात पर ध्यान दें कि खिलाड़ी कितनी बार जीतते और हारते हैं।
यदि कोई डीलर वास्तव में हॉट या लकी लगता है, तो शायद वह इतना हॉट या लकी नहीं है। शायद वह वास्तव में एक अच्छा डीलर है।

ऐसा नहीं होना चाहिए था, लेकिन आप कहानियाँ सुनते हैं। और जब आप देखते हैं कि खिलाड़ी के बाद खिलाड़ी एक ही टेबल पर अपना पैसा खो देते हैं, तो आपको यह पूछना चाहिए कि डीलर लगातार "संभावनाओं को कैसे हरा रहा है"।

कम अनुभवी डीलरों को खेलने का रहस्य यह है कि वे अधिक गलतियाँ करने के लिए प्रवृत्त होते हैं। गलतियाँ आपके खेल की धार ले लेती हैं। कैसिनो खिलाड़ियों द्वारा गलती करने पर भरोसा करते हैं, और वे अपने कर्मचारियों द्वारा गलतियों की संभावना को कम करने के लिए अपने नियम निर्धारित करते हैं।

जुआरी कम अनुभवी डीलरों के खिलाफ पैसा बनाने की सबसे अधिक संभावना रखते हैं, हो सकता है कि वे ईमानदारी से नहीं खेल रहे हों। लेकिन यह आपके जीतने की संभावनाओं को बेहतर बनाने का एक विकल्प है।

9. अपने आप से टेबल खेलें

डांडा व्यापारी
चाहे आप कार्डों की गिनती करें या केवल ब्लैकजैक की संभावनाओं से खेलने की कोशिश करें, आपके अच्छे विकल्प बनाने की संभावना तब बढ़ जाती है जब आप केवल डीलर के खिलाफ होते हैं।

कैसीनो डीलरों को खिलाड़ियों के खिलाफ आमने-सामने खेलना पसंद नहीं करते हैं, और यदि बहुत कम खिलाड़ी हैं तो वे टेबल बंद कर सकते हैं। टेबल गेम में कैसीनो का सबसे बड़ा फायदा खिलाड़ियों द्वारा एक दूसरे के लिए संभावनाओं को बदलने से आता है।

जब आप सिक्स-डेक शू वाले डीलर के खिलाफ होते हैं, तो आपकी प्रायिकता तालिका आपकी मदद करती है। जब मेज पर तीन अन्य लोग बैठे हों, तो आपको अधिक गणित करना पड़ता है, लेकिन फिर भी, इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि कोई और विभाजित हो जाएगा या दोगुना हो जाएगा (बिना बांटे गए कार्डों के वितरण को बदलकर)।

यदि आप अपने आप से जीत रहे हैं और कोई और तालिका में शामिल हो जाता है, तो छोड़ दें। यदि आप अपने आप से हार रहे हैं और कोई और तालिका में शामिल हो जाता है, तो थोड़ी देर के लिए खेलते रहें।

यह रणनीति केवल निश्चित वितरण सेट से निपटने वाले खेलों के लिए काम करती है। खिलाड़ियों के मिश्रण को बदलने से इलेक्ट्रॉनिक लॉटरी गेम के परिणाम भी प्रभावित हो सकते हैं।

8. केवल सही मायने में यादृच्छिक प्रगतिशील जैकपॉट खेलें

यदि आपको एक प्रगतिशील जैकपॉट के योग्य होने के लिए और अधिक शर्त लगानी है, तो अधिक शर्त न लगाएं। केवल एक प्रगतिशील जैकपॉट के लिए पात्र होने से निवेश पर पर्याप्त रिटर्न नहीं मिलता है। जैसे-जैसे आप अपने दांव बढ़ाते हैं जीत-से-दांव अनुपात घटता जाता है।

जब आप अधिक दांव लगाते हैं तो कुछ स्लॉट गेम बेहतर प्रतिशत का भुगतान करते हैं।
उच्च भुगतान या अधिक लगातार भुगतान खिलाड़ियों को जुआ खेलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। यदि प्रतिशत वृद्धि काफी महत्वपूर्ण है, तो अधिकतम अनुमत दांव लगाना सार्थक हो सकता है, लेकिन अधिक बार नहीं, आप केवल पैसे फेंक रहे हैं।

आप कितना भी दांव लगाते हैं, वास्तव में एक यादृच्छिक प्रगतिशील जैकपॉट प्रदान किया जाता है। इस प्रकार के जैकपॉट कम आम हैं, हालांकि जब आप ऐसे गेम खेलते हैं जो कई प्रगतिशील स्तरों की पेशकश करते हैं तो आप अधिकतम-से-कम दांव पर स्थानीय प्रगति जीतने में सक्षम हो सकते हैं।

देखने के लिए एक और जैकपॉट प्रकार हॉट ड्रॉप जैकपॉट है। इन जैकपॉट्स में एक टाइमर होता है जो एक सप्ताह, दिन या घंटे से कहीं भी हो सकता है। उन्हें एक निश्चित समय पर छोड़ना होता है, जो आपको अवसर की एक अच्छी खिड़की देता है। यदि टाइमर कम चल रहा है, तो यह आपके लिए बड़े पैमाने पर जैकपॉट हिट करने का समय हो सकता है।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें


Comments