जुआ के सुनहरे नियम

Free Game Pocker photo and picture


नियम #1 - लंबी अवधि में, कैसीनो हमेशा जीतता है

यह सबसे महत्वपूर्ण नियम है जो आपने कभी जुए के बारे में सुना होगा। कुछ साथी खिलाड़ी इस पर विवाद कर सकते हैं, लेकिन वे केवल यह सोचकर खुद को धोखा दे रहे हैं कि वे भूमि-आधारित या ऑनलाइन सभी कैसीनो द्वारा प्राप्त अंतर्निहित लाभ को लगातार दूर कर सकते हैं।

एक कैसिनो को लेने की दीर्घकालिक व्यवहार्यता के बारे में हम जो सबसे अच्छा सबूत पेश कर सकते हैं, वह वास्तविक गेमिंग प्रतिष्ठान है। प्रत्येक दिन, हजारों लोग कैसीनो में प्रवाहित होते हैं, और वे सभी लाभ कमाने के लिए आ रहे हैं। यदि व्यवसाय में अंतर्निहित लाभ नहीं है, तो यह लंबे समय तक दरवाजे खुले रखने में सक्षम नहीं होगा। इसका अस्तित्व ही प्रबंधन की ओर से एक सावधानीपूर्वक योजना का प्रमाण है।

कुछ खिलाड़ियों का मानना है कि कैसीनो जीतने के लिए धोखा देते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। ढीले नैतिकता वाला ईंट-और-मोर्टार कैसीनो लंबे समय तक व्यवसाय में नहीं रहेगा, क्योंकि शब्द जल्द ही बाहर निकल जाएगा और खिलाड़ियों को ढेरों में छोड़ने का कारण बनेगा। यहां तक ​​कि छायादार इंटरनेट प्रतिष्ठानों को भी लंबे समय तक अपने विपक्ष को खींचने में परेशानी होती है, क्योंकि प्रहरी समूह जनता को उनकी गतिविधियों के बारे में सूचित रखने के लिए पर्याप्त रूप से समर्पित हैं।

नहीं, केवल एक कारण है कि कैसिनो हमेशा लंबे समय में जीतते हैं, और इसे अक्सर "हाउस एज" के रूप में जाना जाता है।

प्रतिशत के रूप में अभिव्यक्त किया गया, हाउस एज उस दीर्घकालिक लाभ का वर्णन करता है जो किसी भी संयोग के खेल (और इसलिए कैसीनो) में खिलाड़ी के ऊपर होता है। यह राशि एक गेमिंग प्रतिष्ठान के लिए लगातार राजस्व उत्पन्न करती है, जिससे उन्हें कर्मचारियों को भुगतान करने, रोशनी रखने और एक महत्वपूर्ण लाभ उत्पन्न करने की अनुमति मिलती है।

10% हाउस एज वाले खेल के मामले में, खिलाड़ी को (औसतन) प्रत्येक $100 के दांव के लिए $10 खोना चाहिए (या प्रत्येक $10 के लिए $1)। जब आप लास वेगास कैसीनो में दैनिक आधार पर जोखिम वाले सभी पैसे पर विचार करते हैं, तो यह स्पष्ट हो जाना चाहिए कि ये प्रतिष्ठान इतने लाभदायक क्यों हैं।

प्रतिशत जितना अधिक होगा, कैसीनो के लिए उतना ही बड़ा लाभ होगा।
घर के किनारे को अक्सर विभिन्न राज्य या राष्ट्रीय निकायों द्वारा नियंत्रित किया जाता है, हालांकि यह एक प्रतिष्ठान (या मशीन) से दूसरे तक बहुत भिन्न हो सकता है।

एक स्लॉट मशीन के किनारे को डिजाइनर द्वारा प्रोग्राम किया जाता है, हालांकि इसे अक्सर कैसीनो द्वारा समायोजित किया जा सकता है। टेबल गेम, इस बीच, अधिक सुसंगत हैं, हालांकि पेआउट संरचना को संशोधित करके बढ़त को अभी भी समायोजित किया जा सकता है।

यदि आप घर के कुछ सामान्य किनारों के बारे में उत्सुक हैं, तो यहां एक संक्षिप्त सूची दी गई है:

स्लॉट मशीनें - 2% से 15% वीडियो पोकर - 0.46% (यह केवल जैक या बेहतर के पूर्ण भुगतान संस्करण पर लागू होता है) ब्लैकजैक - 0.28% (लास वेगास में अधिक उदार नियमों का उपयोग करते समय) क्रेप्स - 16.67% (जब सट्टेबाजी करते हैं कोई भी सात) क्रेप्स - 0.00% (ऑड्स लेने पर) रूले - 2.70% (एकल-जीरो व्हील पर) रूलेट - 5.26% (डबल-जीरो व्हील पर) कैरेबियन स्टड पोकर - 5.22% केनो - 25% से 29% कैसीनो युद्ध - 2.88% (जब खिलाड़ी टाई पर युद्ध के लिए जाता है) Oppa888
यह अहसास कि कैसीनो खिलाड़ी पर लाभ रखता है, गंभीर हो सकता है, लेकिन जब आप इसके बारे में सोचना बंद कर देते हैं तो यह भी सामान्य ज्ञान है। ये प्रतिष्ठान लाभ कमाने के लिए व्यवसाय में हैं, और बिना किसी प्रकार की योजना के बेतरतीब ढंग से धन सौंपने से वे कहीं नहीं पहुँचेंगे।

एक बार जब आप इस सच्चाई को स्वीकार कर लेते हैं, तो आप एक सफल जुआरी बनने के लिए उचित मानसिकता विकसित करना शुरू कर सकते हैं। इसमें सर्वश्रेष्ठ हाउस एज के साथ गेम ढूंढना शामिल है, जो आपको अपने दीर्घकालिक नुकसान को कम करने की अनुमति देता है। और जो लोग इस कठोर वास्तविकता से नहीं निपट सकते हैं, उनके लिए यह सबसे अच्छा है कि जब तक आपके बैंक खाते में कुछ डॉलर शेष हों, तब तक शौक से बाहर आ जाएं।

नियम #2 - हाउस को शॉर्ट टर्म में हराया जा सकता है

हम महसूस करते हैं कि इस सूची में पहली प्रविष्टि जुए की आवाज को एक निराशाजनक और संभावित रूप से नीरस कार्य की तरह बना सकती है। हालांकि इस तरह की गतिविधि से आपको विचलित करना हमारा उद्देश्य नहीं है, हम एक गलत गुलाबी तस्वीर भी नहीं बनाना चाहते हैं।

अच्छी खबर यह है कि आप अभी भी जुए के माध्यम से बहुत सारा पैसा जीत सकते हैं, चाहे वह भूमि-आधारित लाठी या वर्चुअल स्लॉट से हो। ज़रूर, कैसीनो को खिलाड़ी पर दीर्घकालिक लाभ देने के लिए हाउस एज मौजूद है, लेकिन अल्पावधि में भारी मात्रा में भिन्नता है।

सबूत चाहिए? पिछले कुछ वर्षों में जुए की इन अद्भुत उपलब्धियों पर एक नज़र डालें:

नियम #3 - पीओ और जुआ मत करो

हां, हमें पता है कि जुआ तब और मजेदार हो सकता है जब आपके हाथ में कोई अल्कोहलिक पेय हो, लेकिन यह न कहें कि आपको चेतावनी नहीं दी गई है। चाहे आप ईंट-और-मोर्टार कैसीनो में एक मुफ्त कॉकटेल की चुस्की ले रहे हों या ऑनलाइन पोकर का खेल खेलते समय बीयर की एक बोतल की देखभाल कर रहे हों, आप लेडी लक को इस तरह से लुभा रहे हैं जो निश्चित रूप से आपको परेशान करने के लिए वापस आएगा।

जब आप एक भूमि-आधारित गेमिंग प्रतिष्ठान पर जाते हैं, तो आप देखेंगे कि वे अपने ग्राहकों को मुफ्त मादक पेय प्रदान करते हैं। एक पल के लिए रुकें और सोचें कि वे ऐसा क्यों करेंगे। क्या यह इसलिए है क्योंकि वे आपके व्यवसाय की सराहना करते हैं और चाहते हैं कि आपके पास अच्छा समय हो? जबकि हमें यकीन है कि यह सच है, यह भी सच है कि घर उन ग्राहकों को पसंद करता है जिन्होंने अपनी बाधाओं को खो दिया है और इसलिए सामान्य ज्ञान के बिंदु से पैसा खर्च करने को तैयार हैं।

नियम # 4 - जब आप आगे हों तो छोड़ दें

जब आप एक हॉट स्ट्रीक पर होते हैं, तो हमेशा खेलते रहने का प्रलोभन होता है। कैसिनो इसी पर भरोसा कर रहा है, क्योंकि लगातार गैंबलिंग हाउस एज को खेल में आने और किसी भी अल्पकालिक विचलन को रद्द करने की अनुमति देता है।

अभी कुछ दिन पहले, हमने अपने क्षेत्र में रहने वाले एक कट्टर जुआरी के बारे में एक कहानी सुनी। हमें बताया गया था कि वह एक स्थानीय कैसीनो में $100 स्लॉट खेलता है, और उसने हाल ही में $20,000 से अधिक मूल्य की जीत हासिल की है। बेशक, वह खेलना जारी रखता था, और आप शायद अनुमान लगा सकते हैं कि आगे क्या हुआ। उन्होंने अपनी सारी जीत घर को वापस दे दी, और यह कथित तौर पर काफी नियमित रूप से होता है।

वह आदमी मत बनो। जुआ शुरू करने के लिए पर्याप्त जोखिम भरा प्रस्ताव है, और जब आप लेडी लक को चेहरे पर थप्पड़ मारने पर जोर देते हैं तो यह आसान नहीं होता है। यदि आप एक बड़ी जीत पाने के लिए भाग्यशाली हैं, तो तुरंत नकद निकाल लें और उस पैसे का उपयोग अपने जीवन (या अपने किसी करीबी के जीवन) को बेहतर बनाने में करें।

यही तर्क तब लागू होता है जब आप हारने वाली लकीर से पीड़ित होते हैं। यदि आप पहले की हार की भरपाई करने के लिए अधिक से अधिक मात्रा में जोखिम उठाने पर जोर देते हैं, तो आप "नुकसान का पीछा करने" के रूप में जाने जाते हैं। यह फंसने के लिए एक खतरनाक जाल है, क्योंकि यह आश्चर्यजनक रूप से कम समय के भीतर वित्तीय तबाही का कारण बन सकता है।

और उनका क्या जो रुक नहीं सकते?
खैर, यह हमें अगले सुनहरे नियम पर लाता है…।

नियम #5 - जुए की लत के लक्षण जानें

जुआ की लत, जिसे "समस्या जुआ" के रूप में भी जाना जाता है, एक व्यसनी विकार है जो खिलाड़ियों को सामान्य ज्ञान के बिंदु से लंबे समय तक दांव लगाना जारी रखने के लिए प्रेरित करता है। दुनिया भर में लाखों लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं, और इसने परिवारों को बर्बाद कर दिया है और यहां तक कि कुछ दुर्भाग्यपूर्ण आत्माओं को आत्महत्या करने के लिए प्रेरित किया है।

यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड मेडिकल सेंटर के अनुसार, एक व्यक्ति को पैथोलॉजिकल जुआरी के रूप में पहचाने जाने के लिए 12 महीने की अवधि के भीतर निम्न में से कम से कम चार लक्षण प्रदर्शित करने चाहिए:

उत्तेजना महसूस करने के लिए, व्यक्ति को बड़ी मात्रा में धन के साथ दांव लगाना चाहिए। यदि व्यक्ति जुए को रोकने या कम करने का प्रयास करता है, तो वे चिड़चिड़े या बेचैन महसूस करने लगते हैं। व्यक्ति लगातार जुए के बारे में सोच रहा है, जुए के सत्रों को निधि देने के तरीके या पिछली सफलताओं के बारे में सोच रहा है। व्यक्ति ने बार-बार जुए को रोकने की कोशिश की है, लेकिन वे लंबे समय तक ऐसा करने में असमर्थ रहे हैं। व्यक्ति दोस्तों और परिवार से जुए के बारे में झूठ बोलता है। जब व्यक्ति तनावग्रस्त महसूस करता है, तो वे जुए को एक मुक्ति के रूप में बदल देते हैं। हारने वाले सत्र के बाद, व्यक्ति जितनी जल्दी हो सके "ब्रेक ईवन" के प्रयास में वापस आ जाता है। उनके जुए ने कई वित्तीय कठिनाइयों का कारण बना दिया है, और उन्हें आर्थिक रूप से उबारने के लिए अक्सर दूसरों पर निर्भर रहना पड़ता है। जुए के जुनून के कारण व्यक्ति का व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन प्रभावित हुआ है।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments