ऑनलाइन पोकर में महिलाओं की प्रवृत्ति

Free Tic Tac Toe Love photo and picture


अति प्राचीन काल से, जुआ काफी हद तक पुरुषों का खेल रहा है।

 या तो महिलाओं को पोकर के प्रति आकर्षण नहीं रहा है या उन्हें खेल में हाथ आजमाने के सीमित अवसर दिए गए हैं। हालांकि, पिछले कुछ सालों में पोकर में महिलाओं का रुझान बदला है। ऑनलाइन गेमिंग के विस्फोट ने सुविधाजनक गेमिंग के एक नए युग को चिह्नित किया है जो महिलाओं को भी जुए के अवसर प्रदान करता है। यदि महिलाओं को 'केवल पुरुषों' के गेमिंग क्लब में प्रवेश करना कठिन लगता है, तो अब उनके पास ऑनलाइन गेमिंग साइटों के रूप में एक आकर्षक विकल्प है। ये साइटें उन महिलाओं के लिए कुछ अतिरिक्त रुपये कमाने का अवसर भी प्रदान करती हैं जो घर पर रहना पसंद करती हैं। इंटरनेट ने उन बाधाओं को दूर कर दिया है जो पहले महिलाओं को गेमिंग के संबंध में थीं।

कुछ समय पहले किए गए एक अध्ययन में पाया गया था कि पिछले पांच सालों में ऑनलाइन महिला गेमर्स की संख्या दोगुनी हो गई है। और यह विकास प्रवृत्ति मुख्य रूप से कॉर्पोरेट महिलाओं में देखी गई है जिन्होंने गेमिंग उद्योग में प्रवेश किया है। इस अभूतपूर्व वृद्धि के लिए सुझाए गए प्राथमिक कारणों में से एक ऑनलाइन गेमिंग द्वारा दी जाने वाली गुमनामी है। व्यक्तिगत विवरण के गैर-प्रकटीकरण के विकल्प के साथ, महिलाओं को अब खेल के दौरान भद्दी टिप्पणियों का सामना नहीं करना पड़ता है। ऑनलाइन वातावरण में जोखिम कारक बहुत कम है और महिलाओं को वेब के माध्यम से खेल सीखना आसान लगता है। Oppa888

यह देखा गया है कि ऑनलाइन पोकर में जीतने वाली महिला खिलाड़ियों की संख्या बढ़ रही है।

 एक अध्ययन ने इसके लिए इस तथ्य को जिम्मेदार ठहराया था कि ऑनलाइन खेलने के दौरान महिलाएं किसी खिलाड़ी से कम भयभीत होती हैं। महिला खिलाड़ियों में झांसा देने की प्रवृत्ति कम पाई गई है। और वास्तविक वातावरण में, महिला खिलाड़ी के झांसे में पकड़े जाने की संभावना अधिक होती है। हालाँकि, ऑनलाइन पोकर एक पूरी तरह से अलग परिदृश्य है। महिला खिलाड़ियों को अन्य खिलाड़ियों का सामना नहीं करना पड़ता है जो खेल को वास्तविक सेटिंग में होने पर 'बताता है' पढ़ने में सफल हो सकते हैं। यह कारक उनके जीतने की संभावना को बढ़ाता है।

महिला पोकर खिलाड़ियों के बीच तेजी से देखा जाने वाला एक और चलन बॉट्स का उपयोग है। ऐसा लगता है कि बॉट्स का उपयोग नहीं करने वाले अन्य खिलाड़ियों की तुलना में उन्हें एक महत्वपूर्ण लाभ है। हालांकि, यह राय कुछ पुरुष खिलाड़ियों तक ही सीमित है जो महिला खिलाड़ियों की बढ़ती जीत की प्रवृत्ति से नाराज हैं। यह स्पष्ट है कि पुरुष अहंकार यहाँ एक प्रमुख भूमिका निभाता है। इसके अलावा, बॉट्स का उपयोग केवल महिला खिलाड़ियों तक ही सीमित नहीं है। बहुत सारे पुरुष खिलाड़ी हैं जो समान रणनीति का उपयोग करते हैं। और ऐसे पुरुष हैं जो महिला उपयोगकर्ता नाम के साथ खेलना पसंद करते हैं। किसी भी मामले में, यह प्रवृत्ति अभी भी अपुष्ट है।

जब ऑनलाइन गेमिंग की बात आती है, तो महिलाएं मजबूत लिंग लगती हैं।

 एक पुरुष खिलाड़ी के लिए महिला खिलाड़ी के कौशल को कम आंकना और बाद में उसके खेल की गुणवत्ता को कम करना काफी स्वाभाविक है। महिलाएं ऑनलाइन पोकर सीखकर और अभ्यास करके खेल के कौशल में महारत हासिल करने में सक्षम हो गई हैं। उन्होंने अपने लाभ के लिए पुरुष खिलाड़ियों की गलत धारणा का उपयोग करना सीख लिया है और कौशल और आक्रामकता के अप्रत्याशित संयोजन का प्रदर्शन किया है। ऑनलाइन पोकर अब पुरुषों के वर्चस्व वाला क्षेत्र नहीं रहा!

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं Oppa888

Comments