शुरुआती लोगों के लिए जुआ शब्दावली




Free Playing Cards Suits vector and picture





















डांडा में प्रयुक्त शब्दावली

सबसे अधिक खेले जाने वाले खेलों में से एक, और सबसे अच्छे ऑड्स वाले खेलों में से एक, लाठी है।

यदि आप अनजान हैं, तो ब्लैकजैक एक कार्ड गेम है जिसमें आपका लक्ष्य अधिकतम 21 तक डीलर के हाथ को हरा देना है। आप दो कार्ड के साथ शुरू करते हैं, जो मान निर्दिष्ट किए गए हैं।

उदाहरण के लिए, कार्ड दो से 10 तक कार्ड का संख्या मान प्राप्त करते हैं। फेस कार्ड्स (जैक, क्वीन और किंग) को 10 का मान दिया जाता है, और ऐस को 1 या 11 का मान दिया जाता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि संयुक्त कार्ड का मान 21 के अधिकतम मूल्य से अधिक है या नहीं। Oppa888

एक हिट का मतलब है कि आप अपने शुरुआती दो कार्डों के मूल्य को बढ़ाने के लिए एक और कार्ड चाहते हैं।

स्टैंड का मतलब है कि आप मानते हैं कि आपके पास मौजूद कार्ड से आप डीलर के हाथ को हरा सकते हैं, और बस्ट का मतलब है कि आप 21 से अधिक हो गए हैं, और यह खेल खत्म हो गया है, यार!

डांडा

दोगुना करने के लिए, आप अपने द्वारा शुरू की गई शर्त को दोगुना कर रहे हैं, और आपको एक और कार्ड मिलता है, या इस उम्मीद में मारा जाता है कि एक अतिरिक्त कार्ड आपको अधिकतम 21 देगा।

कार्डों को विभाजित करने के लिए, आपको पहले समान मूल्य के दो कार्ड प्राप्त करने होंगे। विभाजित करके, आप अपने मूल के बराबर एक और दांव लगा रहे हैं, और अब आपके पास डीलर के खिलाफ खेलने के लिए दो हाथ हैं।

आप प्रत्येक हाथ पर जितनी बार चाहें मार सकते हैं।

टेक्सास होल्डम पोकर में प्रयुक्त शर्तें
अगला, हम विशेष रूप से टेक्सास होल्डम नामक एक लोकप्रिय प्रकार के पोकर में तल्लीन करने जा रहे हैं। यह मेरे व्यक्तिगत पसंदीदा खेलों में से एक है और यह बेहद रोमांचक हो सकता है।

सबसे पहले, खेल की कुछ मूल बातें। इस गेम का लक्ष्य पांच कार्ड प्राप्त करना है जो टेबल पर हर दूसरे खिलाड़ी को हरा देता है।

टेक्सास होल्डम

गेमप्ले से पहले, राउंड के नामित "डीलर" के बाईं ओर के दो खिलाड़ियों को ब्लाइंड बेट्स लगाने होते हैं (ऐसे दांव जो आपके द्वारा सभी के कार्ड देखने से पहले लगाए जाते हैं)।

पहला स्मॉल ब्लाइंड को नीचे रखता है, जो दूसरे खिलाड़ी (बिग ब्लाइंड) के मुकाबले आधा होता है। किसी भी कार्ड को बांटे जाने से पहले ये दांव लगाए जाते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रत्येक राउंड में किसी प्रकार का पॉट है, या बीच में वह राशि जो राउंड का विजेता एकत्र करता है। Oppa888

प्रत्येक खिलाड़ी को दो पॉकेट कार्ड बांटे जाते हैं जो टेबल पर मौजूद प्रत्येक खिलाड़ी से छिपे होते हैं। ये वे कार्ड हैं जिनका उपयोग आप सामुदायिक कार्ड के साथ सर्वश्रेष्ठ हाथ बनाने के लिए करते हैं।

ब्लाइंड बेट्स खेले जाने के बाद, प्रत्येक खिलाड़ी अपने पॉकेट कार्ड्स को देखता है और यह निर्धारित करता है कि क्या वे बड़ी ब्लाइंड राशि को फोल्ड करना, मैच करना या उठाना चाहते हैं।

सट्टेबाजी के इस पहले दौर के बाद, फ्लॉप रखी जाती है - तीन सामुदायिक कार्ड जिन्हें हर कोई अपने हाथ के हिस्से के रूप में शामिल करता है।

सट्टेबाजी के एक और दौर के बाद, एक एकल समुदाय या टर्न कार्ड खेला जाता है। सट्टेबाजी के एक और दौर के बाद, अंतिम समुदाय या नदी कार्ड निर्धारित किया जाता है, जिसके बाद सट्टेबाजी का अंतिम दौर होता है।

जिसके पास सबसे अच्छा पांच-कार्ड हाथ है (किसी भी खिलाड़ी के पॉकेट कार्ड के साथ संयुक्त किसी भी सामुदायिक कार्ड से बना) जीतता है।

खेल सट्टेबाजी में मूल बातें

सबसे पहले, आइए कुछ बुनियादी बातों को समझें ताकि आप जान सकें कि मैं निम्नलिखित अनुभाग में किस बारे में बात कर रहा हूं। मैं कुछ बारीकियों को शामिल करने जा रहा हूं, जिन पर आप ध्यान देना चाहेंगे, लेकिन इससे पहले कि हम और अधिक जटिल हों, कुछ शर्तों को समझ लें।

आपका खेल सट्टेबाजी बैंकरोल आपके द्वारा दांव लगाने के लिए उपलब्ध धन से बना है। एक डाइम $1,000 की शर्त है। एक ड्रॉ एक ऐसा धक्का है जिसमें एक खेल में कोई विजेता नहीं होता है और सभी सट्टेबाजों को उनके पैसे वापस मिलते हैं।

कुंजी संख्या हार का सबसे आम अंतर है, जैसे कि फुटबॉल में जहां बहुत सारे खेल एक टीम के तीन या सात के गुणक से जीतने के साथ समाप्त होते हैं।

यह सीमा वह अधिकतम राशि है जो एक खेलपुस्तिका किसी एक कार्यक्रम में लेगी। दलाल वह व्यक्ति होता है जो अपनी विशेषज्ञता दूसरों को बेचता है।

बुकी
आपने शायद एक बुकी के बारे में सुना होगा। खेल सट्टेबाजी में एक बुकी केंद्रीय पात्र है। यह व्यक्ति दांव लगाता है और विजेताओं को भुगतान करता है। वे आम तौर पर बाधाओं को भी निर्धारित करते हैं, संभावना है कि एक विशेष परिणाम होगा (कभी-कभी यह ऑड्समेकर या लाइनमेकर द्वारा निर्धारित किया जाता है)।

ऑड्स को दर्शाने का एक विशिष्ट तरीका मनीलाइन ऑड्स है। ये ऐसी संख्याएँ हैं जो दर्शाती हैं कि प्रत्येक पक्ष कितना भुगतान करेगा। जब एक नकारात्मक संख्या प्रदर्शित होती है, तो यह इंगित करता है कि एक टीम या प्रतियोगी पसंदीदा है, या जीतने की उम्मीद है। दूसरी ओर, एक सकारात्मक संख्या, एक अंडरडॉग या प्रत्याशित हारे हुए को इंगित करती है।

इसके बाद, मैं आपको एक परिदृश्य देता हूँ जो आपको दिखाता है कि ये संख्याएँ वास्तव में क्या दर्शाती हैं।

मनीलाइन बाधाओं और ताक़त

निम्नलिखित मनीलाइन ऑड्स को पढ़ने के तरीके का एक आसान उदाहरण है।

टीम ए बनाम टीम बी
मनीलाइन ऑड्स
टीम ए
-115
टीम बी
+175
जैसा कि आप पिछले विवरण से देख सकते हैं, टीम ए पसंदीदा है। मूल्य -115 उस राशि का प्रतिनिधित्व करता है ($115) जिसे आपको उस टीम के जीतने पर $100 का लाभ कमाने के लिए शर्त लगाने की आवश्यकता है।

अंडरडॉग टीम B +175 के आगे का मान उस राशि ($175) का प्रतिनिधित्व करता है जिसे आप केवल $100 की बेट पर लगाने के लिए खड़े हैं। क्योंकि अंडरडॉग एक उच्च जोखिम है, आप एक उच्च इनाम पाने के लिए खड़े हैं।

विगोरिश (हाई रोलर्स द्वारा विग या जूस भी कहा जाता है) सटोरियों द्वारा दांव पर कमीशन निकालने के लिए बनाया गया पैसा है, जो रूसी वायग्रीश (जीत) से आता है।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments