बेस्ट लाइव लाठी रणनीतियाँ


Free Cards Poker photo and picture




























कुछ कैसीनो खेलों के विपरीत, लाइव ब्लैकजैक कौशल का खेल है, इसलिए ऐसी रणनीतियाँ हैं जिनका आप अनुसरण कर सकते हैं। यदि आप स्टिक का संक्षिप्त अंत प्राप्त नहीं करना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ प्रस्तुत कर रहे हैं जिन्हें आप आज़मा सकते हैं।



बुनियादी नियमों से खुद को परिचित करें

हालाँकि लाइव ब्लैकजैक कोई रॉकेट साइंस नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी अनुमान पर भरोसा करके जीत हासिल कर सकते हैं। ब्लैकजैक पेशेवरों द्वारा तैयार की गई उन्नत रणनीतियों में महारत हासिल करने में सक्षम होने के लिए, आपको बुनियादी नियमों को अंदर से जानना होगा।

कई कैसीनो वेबसाइटें आपको अपने गेम डेमो मोड में खेलने देती हैं, ठीक यहीं से आपको शुरुआत करनी चाहिए।

इससे पहले कि आप अपने ब्लैकजैक साहसिक कार्य पर निकलें, सुनिश्चित करें कि आप खेल की मूल बातें जानते हैं। इस तरह, आपके जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

ध्यान रखने वाली एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको कभी भी अपनी भावनाओं के आधार पर कोई दांव नहीं लगाना चाहिए। यदि आप जिस लाइव ब्लैकजैक संस्करण को खेलना चाहते हैं वह साइड बेट्स या अन्य विशेष नियमों की पेशकश करता है, तो उनके साथ खुद को परिचित करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उस मामले में अलग-अलग रणनीतियां लागू होती हैं। Oppabet

उन टेबलों पर खेलें जहां डीलर केवल 3:2 का भुगतान करते हैं

हाउस एज आइकॉन कई कैसीनो ने टेबल की पेशकश शुरू कर दी है जहां ब्लैकजैक हाथ के लिए भुगतान पारंपरिक 3:2 के बजाय 6:5 है। हम आपको इनसे दूर रहने की सलाह देते हैं।

उदाहरण के लिए, यदि आप $20 का दांव लगाते हैं और 3:2 का भुगतान करने वाले गेम में ब्लैकजैक प्राप्त करते हैं, तो आपकी जीत आपके दांव के 150% के बराबर होगी, जो कि $30 है। दूसरी ओर, यदि आप उस टेबल पर खेल रहे हैं जहां ब्लैकजैक का भुगतान 6:5 है, तो आपकी जीत $24 होगी।

दोनों के बीच का अंतर हाउस एज के प्रतिशत में है। जब आप 3:2 खेलते हैं, तो घरेलू बढ़त 0.5% रहती है, जबकि जब आप 6:5 खेलते हैं, तो यह 400% बढ़ जाती है।

छोटे दांव लगाते समय यह बहुत अधिक नहीं लग सकता है, लेकिन उच्च रोलर्स के लिए संख्याएँ जुड़ सकती हैं। इसलिए, हमेशा उन तालिकाओं से चिपके रहें जहां ब्लैकजैक हाथ 3:2 का भुगतान करता है।





मूल ब्लैकजैक रणनीति का उपयोग करें

बुनियादी ब्लैकजैक रणनीति का पालन करने से आपको अपने पक्ष में बाधाओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी। इसे लगभग हर ब्लैकजैक हैंड को खेलने के लिए गणितीय रूप से इष्टतम तरीके के रूप में देखा जाता है। यह रणनीति आपको बताती है कि किस प्रकार का निर्णय आपके लिए सही है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको दिए गए कार्ड और डीलर के पास कितना अप कार्ड है।


यह कंप्यूटर प्रोग्राम का उत्पाद है जिसने हर संभावित परिणाम के लाखों सिमुलेशन चलाए हैं। तो, आपको जो मिलता है वह व्यावहारिक रूप से अधिक पैसा कमाने और लंबे समय में कम खोने के लिए एक मैनुअल है।

लेकिन इससे पहले, आपको सीखना चाहिए कि कब मारना है, खड़ा होना है, विभाजित होना है, या दोगुना होना है।

सबसे पहले, आपको यह विचार करने की आवश्यकता है कि क्या डीलर खड़ा है या सॉफ्ट 17 पर हिट करता है। यह आपके द्वारा किए जाने वाले कुछ कदमों को निर्धारित करेगा। उदाहरण के लिए, यदि डीलर का अप कार्ड नौ या उससे कम है, तो आपको दस पर दोगुना कर देना चाहिए। इस तरह, आप हालात को अपने पक्ष में कर लेंगे। इसके अलावा, यदि आप हमेशा इक्के और आठ की एक जोड़ी को विभाजित करते हैं, तो इससे मदद मिलेगी, चाहे डीलर का अप कार्ड कोई भी हो।

इन कार्डों को अलग करके, आप डीलर के नौ, दस या इक्के के मुकाबले कम पैसे खोने की बेहतर स्थिति में हैं।

इस ऑनलाइन ब्लैकजैक रणनीति के शीर्ष पर एक चार्ट (चीट शीट) है जिसे आप अपने डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं ताकि आपको आवश्यक चालों पर नज़र रखने में मदद मिल सके।Oppabet

एकाधिक सट्टेबाजी रणनीतियाँ लागू करें

ब्लैकजैक टेबल पर आपके द्वारा की जाने वाली कॉल आपके दांव के नतीजों और आपके बैंकरोल के आकार पर निर्भर करेगी। इस पर निर्भर करते हुए कि आप जीत रहे हैं या हार रहे हैं, ऐसी अन्य रणनीतियाँ हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं:

हर बार हारने पर आप अपना दांव बढ़ा सकते हैं।
हर बार जीतने पर आप अपना दांव बढ़ा सकते हैं।
पहले विकल्प को नकारात्मक प्रगति रणनीति के रूप में जाना जाता है। यह ऐसे काम करता है:

आप हर बार हारने पर अपना दांव बढ़ा सकते हैं

हानि के साथ दांव बढ़ाएँ मान लीजिए कि तालिका में न्यूनतम दांव $5 है, और आप पहला दांव हार गए हैं।

अब, आपको अपनी शर्त की राशि दोगुनी करनी चाहिए, जो इस मामले में $10 है। आप दांव तब तक दोगुना करते रहें जब तक कि आपका दांव जीतने वाला न हो जाए। फिर आप एक और न्यूनतम दांव लगाकर दोबारा शुरुआत कर सकते हैं।

वास्तव में इस हैक के पीछे जो छिपा है वह यह है कि आपकी जीत आपके पिछले सभी नुकसानों को कवर करने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए।

आप हर बार जीतने पर अपना दांव बढ़ा सकते हैं

विन के साथ बेट बढ़ाएँदूसरी ओर, प्रत्येक जीत के बाद बेट का आकार बढ़ाना सकारात्मक प्रगति सट्टेबाजी प्रणाली कहलाती है।

जीत की लय में रहते हुए लाभ प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। विशेषज्ञों का मानना है कि लगातार तीन बार जीतने के बाद आपको अपना दांव बढ़ाने की जरूरत है।Oppabet

यहाँ एक उदाहरण है.

उस धनराशि से शुरुआत करें जिसे आप खोने का जोखिम उठा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप $20 का पहला दांव लगा सकते हैं। लगातार तीन बार जीतने के बाद, आप अपना दांव मान लीजिए, $40 तक बढ़ा सकते हैं।

यदि भाग्य आपके पक्ष में है और आपने लगातार तीन बार और जीत हासिल की है, तो अपना दांव $80 तक बढ़ाएँ। अगला हाथ भी जीतने वाला ही होना चाहिए. और वोइला!

आपने निवेश से अधिक एकत्र कर लिया है।

कई खिलाड़ी इस ब्लैकजैक प्रणाली में विश्वास करते हैं। चूँकि ये रणनीतियाँ जीत की दर को थोड़ा बढ़ाने के लिए जानी जाती हैं, तो उन्हें क्यों न आज़माया जाए?

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments