लोकप्रिय सट्टेबाजी की रणनीतियाँ

Free Cards Dealer photo and picture






















कैसीनो की बाधाओं को हराने और सफलता की गारंटी देने का दावा करने वाली सैकड़ों सट्टेबाजी रणनीतियाँ हैं। हालाँकि वे पहली नज़र में आशाजनक लग सकते हैं, तथ्य यह है कि आप घरेलू बढ़त को पार नहीं कर सकते। चाहे आप लाइव कैसीनो या ऑनलाइन जुआ साइटों पर खेलें, घर को हमेशा फायदा होगा।

नीचे हमने कई सबसे लोकप्रिय सट्टेबाजी रणनीतियों की पहचान की है और प्रत्येक के पीछे की खामियों को समझाया है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि लोग इन रणनीतियों को लागू करते समय कैसीनो गेम में जीतते हैं, लेकिन उनकी सफलता भाग्य का परिणाम है, न कि सट्टेबाजी प्रणाली का। Oppa888

जुआरी का भ्रम

जुआरी का भ्रम जुआ उद्योग में सबसे आम सिद्धांतों में से एक है। धारणा यह है कि जितनी अधिक अपेक्षित घटना घटित होने में विफल होती है, भविष्य में उसके घटित होने की संभावना उतनी ही अधिक होती है। उदाहरण के लिए, यदि एक सिक्का बार-बार उछाला जाता है और लगातार पांच बार सिर पर गिरता है, तो जुआरी की भ्रांति भविष्यवाणी करती है कि अगले सिक्के के पट उतरने की संभावना बढ़ जाती है। यह सिद्धांत मिथ्या है.

जुआरी का भ्रम आम तौर पर रूलेट और क्रेप्स जैसे कैसीनो खेलों पर लागू होता है। रूलेट में प्रत्येक स्पिन, और क्रेप्स में पासे का प्रत्येक रोल, एक स्वतंत्र क्रिया है; एक मोड़ के नतीजे का दूसरे मोड़ के नतीजे पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता। जुआरी के भ्रम को मोंटे कार्लो कैसीनो में प्रसिद्ध किया गया था, जहां 1913 में एक रूलेट व्हील में एक पंक्ति में 26 काले स्पिन थे। हालांकि यह एक अविश्वसनीय रूप से दुर्लभ घटना थी, 27 वें स्पिन में पहले स्पिन के समान ही लाल रंग में उतरने की संभावना थी।

मार्टिंगेल प्रणाली

यह रणनीति जुआ सिद्धांत के बजाय एक विशिष्ट सट्टेबाजी प्रणाली है। मार्टिंगेल आपके द्वारा लगाए गए प्रत्येक दांव को तब तक दोगुना करके काम करता है जब तक आप अंततः जीत नहीं जाते। विचार यह है कि सांख्यिकीय रूप से आप अंततः जीतने के लिए बाध्य हैं, और ऐसा करने से आपके सभी नुकसानों की भरपाई हो जाएगी और साथ ही आपके शुरुआती दांव के बराबर लाभ भी होगा।

उदाहरण के लिए, यदि आप $5 के प्रारंभिक दांव से शुरू करते हैं और हार जाते हैं, तो आप अपना दांव $10 तक बढ़ा देते हैं। आपका अगला दांव $20 का होगा, उसके बाद $40 का। आप यह क्रम तब तक जारी रखें जब तक आप जीत न जाएं। मान लीजिए कि आप $40 के दांव के बाद जीत गए और भुगतान 1:1 था; आप कुल $75 ($5 + $10 + $20 + $40) का दांव लगाने के बाद $80 जीतेंगे, जिससे $5 का लाभ होगा।

मार्टिंगेल प्रणाली के साथ समस्या यह है कि जीत लंबे समय तक नहीं हो सकती है, यदि ऐसा होता भी है। जैसा कि आप देख सकते हैं, दांव बहुत तेजी से जुड़ते हैं। जीत की 1/10 संभावना वाले गेम पर $5 की शर्त का मतलब होगा कि आपको अपने नुकसान को कवर करने और अपनी प्रारंभिक $5 की शर्त जीतने के लिए सांख्यिकीय रूप से कुल $5,115 का दांव लगाना होगा। जब तक आपके पास असीमित बैंकरोल नहीं है और एकल दांव के लिए कोई तालिका सीमा नहीं है (जो अक्सर होती है), मार्टिंगेल सिस्टम के साथ आपको विनाशकारी नुकसान होने की संभावना है।

फाइबोनैचि प्रणाली

फाइबोनैचि सट्टेबाजी प्रणाली लगभग 900 वर्ष पुरानी है। यह रणनीति मार्टिंगेल के समान सिद्धांत का पालन करती है, लेकिन अधिक क्रमिक दृष्टिकोण है। प्रत्येक अनुक्रमिक दांव को दोगुना करने के बजाय, निम्नलिखित एल्गोरिदम का उपयोग किया जाता है:

फाइबोनैचि एल्गोरिदम: 1-1-2-3-5-8-13-21-34, आदि।

इस श्रृंखला में, प्रत्येक दांव पिछले दो दांवों के योग के बराबर होता है। खिलाड़ी हर हार के बाद प्रगति जारी रखते हैं, लेकिन जीत के बाद दो स्थान पीछे चले जाते हैं। उदाहरण के लिए, $13 की जीत का मतलब होगा कि आपका अगला दांव $5 है। Oppa888

फाइबोनैचि सट्टेबाजी रणनीति का उपयोग करके, एक समय में दो नुकसानों की भरपाई की जाती है। सिस्टम तब समाप्त हो जाता है जब खिलाड़ी मूल दांव पर लौट आता है और जीत जाता है। फाइबोनैचि मार्टिंगेल के समान कारणों से त्रुटिपूर्ण है, हालांकि क्रमिक दृष्टिकोण आपके नुकसान के आकार को सीमित करने में मदद करता है।

पारोली प्रणाली

पारोली सट्टेबाजी की रणनीति उपरोक्त किसी भी प्रणाली से भिन्न है। पारोली का उद्देश्य हॉट स्ट्रीक का लाभ उठाना है और आम तौर पर कभी-कभार बड़ी जीत के साथ अल्पकालिक नुकसान होता है। जीतने वाले दांवों की पूर्व निर्धारित संख्या के लिए खिलाड़ी पूर्व निर्धारित राशि से दांव बढ़ाते हैं। उदाहरण के लिए, 1-2-3-6 अनुक्रम का उपयोग किया जा सकता है।

खिलाड़ियों को सम-पैसे वाले दांव लगाने चाहिए (जो 1:1 भुगतान करते हैं) और जीत के बाद ही सिस्टम के माध्यम से आगे बढ़ना चाहिए। जब भी कोई हानि होती है, सिस्टम पुनरारंभ हो जाता है। यदि लगातार चार दांव जीते जाते हैं, तो खिलाड़ी पैसे निकाल लेता है और सिस्टम को पुनरारंभ कर देता है। पारोली प्रणाली के परिणाम इस प्रकार दिखते हैं:

एक या दो शर्त हारें: 1 क्रेडिट हानि
तीन या चार का दांव हारें: ब्रेक ईवन
सभी चार दांव जीतें: 12 क्रेडिट कुल जीत (12:1 समग्र भुगतान)

इस पारोली प्रगति को कार्यान्वित करने के लिए, एक खिलाड़ी को 12 एक-क्रेडिट हार झेलने से पहले लगातार चार दांव जीतने होंगे। गणितीय रूप से, यह मामला नहीं है। वास्तव में गणना खेल की बाधाओं पर निर्भर करती है, लेकिन उदाहरण के लिए यूरोपीय रूलेट (लाल/काला, सम/विषम, उच्च/निम्न) में एक सम-धन का दांव प्रत्येक 13.6 एकल क्रेडिट हानि पर एक 12:1 जीतने वाले क्रम का अनुपात देगा। .

अंतिम विचार

ये केवल चार सामान्य सट्टेबाजी रणनीतियाँ हैं, लेकिन सूची बहुत लंबी है। हाउस एज प्रत्येक कैसीनो गेम का एक अंतर्निहित हिस्सा है, और केवल इन खेलों पर दांव लगाने के तरीके को बदलने से समग्र परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सर्वोत्तम सट्टेबाजी रणनीति आपके द्वारा खेले जाने वाले प्रत्येक जुआ खेल की बाधाओं, खेल के नियमों और भुगतान अनुपात के बारे में अच्छी जागरूकता है।

हमेशा किसी प्रतिष्ठित साइट पर खेलें और सर्वोत्तम अनुभव प्राप्त करें।
एक सुरक्षित और प्रतिष्ठित साइट पर जिम्मेदारी से खेलें और अधिक पैसे जीतें। Oppa888

Comments