आवश्यक कैसीनो शब्दों के लिए एक गाइड

Hot Aces , art, casino chip, illustration, artwork, aces, fire, cards, texture, painting, wide screen, computer graphics, HD wallpaper

कैसिनो की दुनिया में आपका स्वागत है, जहां चिप्स ढेर किए जाते हैं, पासे फेंके जाते हैं और खेल का रोमांच आपके चारों ओर होता है। अद्वितीय कैसीनो भाषा को समझने से आपके कौशल स्तर की परवाह किए बिना आपके अनुभव में बहुत अंतर आ सकता है। सट्टेबाजी की बुनियादी बातों और हाउस एज से लेकर कार्ड गिनती की अधिक उन्नत रणनीतियों और मार्टिंगेल प्रणाली तक, यह मार्गदर्शिका आपको आवश्यक कैसीनो शर्तों की यात्रा पर ले जाएगी।

बुनियादी जुआ शर्तें

आइए बुनियादी बातों से शुरू करें क्योंकि आप निश्चित रूप से निम्नलिखित शर्तों का सामना करेंगे, भले ही आप ईंट-और-मोर्टार या ऑनलाइन कैसीनो खेलते हों। घर का किनारा हाउस एज किसी दिए गए गेम में खिलाड़ी पर कैसीनो का सांख्यिकीय लाभ है। यह प्रत्येक दांव के उस प्रतिशत को दर्शाता है जिसे कैसीनो लंबे समय में जीतने की उम्मीद करता है। कार्रवाई इस शब्द को कैसीनो फ़्लोर की धड़कन के रूप में वर्णित किया जा सकता है। चिप्स की खड़खड़ाहट, पासा पलटने और कार्ड फेरने की आवाजें सभी क्रिया की लय बनाती हैं। और हर मोड़, हर रोल और हर सौदे के साथ, उत्साह तब तक बढ़ता जाता है जब तक कोई जैकपॉट हासिल नहीं कर लेता। दांव कैसीनो के संदर्भ में, दांव का तात्पर्य किसी खेल या घटना के नतीजे पर दांव लगाने की क्रिया से है। शर्त कैसीनो भाषा में बेट सबसे आम शब्दों में से एक है। यह एक खेल में एकल दांव को संदर्भित करता है। इसका मतलब यह भी है कि एक निश्चित राशि का जोखिम उठाना या जुआ खेलना क्योंकि खेल का परिणाम अज्ञात है।  भुगतान भुगतान वह जादुई क्षण है जब सितारे संरेखित होते हैं और जब मशीन आपकी जीत का खुलासा करती है तो आपको सिक्कों के आपस में टकराने की मधुर ध्वनि सुनाई देती है। यह सचमुच एक खूबसूरत चीज़ है। bankroll बैंकरोल सट्टेबाजी के प्रयोजनों के लिए उपलब्ध धनराशि को संदर्भित करता है। खिलाड़ियों को अपना पैसा तेजी से खोने से बचने के लिए अच्छे बैंकरोल प्रबंधन का अभ्यास करना चाहिए।

जैकपोट

कैसीनो गेम का जैकपॉट वह शीर्ष पुरस्कार है जो एक भाग्यशाली खिलाड़ी जीतता है। जैकपॉट राशियाँ निर्धारित या प्रगतिशील हो सकती हैं, जिसका अर्थ है कि वे तब तक बढ़ते रहते हैं जब तक कोई अंततः जीत नहीं जाता। यह भव्य पुरस्कार है, इंद्रधनुष के अंत में सोने का बर्तन, जुए की पवित्र कब्र। क्या आप इसे पकड़ने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली होंगे? चिप्स कैसीनो शब्दावली में, चिप्स छोटे गोल टोकन होते हैं जो नकदी का प्रतिनिधित्व करते हैं। खिलाड़ी इनका उपयोग दांव लगाने और जीत को भुनाने के लिए करते हैं। चिप्स सभी आकार, साइज़ और रंगों में आते हैं, और उनका एक विशिष्ट वजन होता है। इसके अलावा, यदि आप बड़ी जीत हासिल करते हैं, तो आपको चिप्स के ढेर को उठाने और एक ऊंचे रोलर की तरह महसूस करने की खुशी का अनुभव होगा।  विक्रेता डीलर एक कैसीनो स्टाफ सदस्य होता है जो खेल को नियंत्रित करता है और कार्ड बांटता है या पहिया घुमाता है। वे शांत, शांत और एकत्रित हैं और उनकी आंखें उनके सिर के पीछे होती हैं (या ऐसा लगता है)। बस उनकी मधुर आवाज़ और मित्रतापूर्ण मुस्कान को आपको मूर्ख मत बनने दीजिए—वे आपके पैसे के पीछे हैं। क्रुपियर क्रुपियर डीलर के कट्टर, अधिक परिष्कृत चचेरे भाई की तरह है। वे वही हैं जिन्हें आप ऊंचे रोलर टेबल पर टक्सीडो पहने और आकर्षक दिखते हुए पाएंगे। वे आत्मविश्वास और क्लास दिखाते हैं, और वे आपको वीआईपी जैसा महसूस कराने के लिए मौजूद हैं। घर के नियम सभी कैसिनो खेल नियमों के एक निश्चित सेट के अनुसार खेले जाते हैं जिन्हें "घर के नियम" के रूप में जाना जाता है। जुए की यह शब्दावली उन नियमों को संदर्भित करती है जिनका निष्पक्षता और निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए हर किसी को खेलना होता है। अलग-अलग कैसीनो और गेम के अलग-अलग नियम हो सकते हैं।

निशान

एक कैसीनो किसी खिलाड़ी को मार्कर के रूप में क्रेडिट दे सकता है। जब पैसा कोई विकल्प नहीं रह जाता है, तो खिलाड़ी खेलना जारी रखने के लिए मार्कर का उपयोग कर सकते हैं। यह कैसीनो का कहने का तरीका है, "हमें आप पर (कुछ हद तक) भरोसा है।" जब आपके पास नकदी की कमी हो तो खेलना जारी रखने का यह एक सुविधाजनक तरीका है, लेकिन सावधान रहें - यह अभी भी वास्तविक पैसा है जिसे आपको वापस चुकाना होगा। गड्ढे मालिक पिट बॉस एक कैसीनो कर्मचारी होता है जो कैसीनो के एक विशिष्ट क्षेत्र में कई टेबल गेम का प्रबंधन करता है। वे डीलरों और खिलाड़ियों से लेकर सुरक्षा टीम तक, जो कुछ भी हो रहा है उसकी निगरानी करते हैं। यदि आप कुछ मुफ्त पेय या अन्य सुविधाएं प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं तो वे वही हैं जिन्हें आप प्रभावित करना चाहते हैं। जूता कैसीनो गेम में, जूता एक कंटेनर होता है जिसका उपयोग ताश के कई डेक ले जाने के लिए किया जाता है। खेल के दौरान, डीलर या क्रुपियर जूते से कार्ड निकालता है और उन्हें खिलाड़ियों को देता है। समर्पण जुए की शब्दावली में आत्मसमर्पण करना यह कहने जैसा है, "मैं सफ़ेद झंडा लहरा रहा हूँ।" यह खिलाड़ियों के लिए अपने नुकसान को कम करने और अपने कुछ पैसे बचाने का एक तरीका है। इसे एक रणनीतिक वापसी के रूप में सोचें क्योंकि कभी-कभी दूसरे दिन लड़ने के लिए जीना बेहतर होता है। नत यह हताशा और हताशा की वह भावना है जो तब उत्पन्न हो सकती है जब आप हारने की स्थिति में हों। यही वह क्षण है जब आप अतार्किक दांव लगाना और अनावश्यक जोखिम लेना शुरू करते हैं। झुकाव किसी खिलाड़ी का सबसे बड़ा दुश्मन हो सकता है, लेकिन यह ब्रेक लेने के लिए एक चेतावनी भी हो सकता है।

ब्लैकजैक शर्तें आइए कार्डों को फेंटें और ब्लैकजैक शब्दावली की दुनिया में उतरें।

विभाजित करना बंटवारा एक ऐसा विकल्प है जो तब उपलब्ध होता है जब किसी खिलाड़ी को समान रैंक वाले कार्डों की एक जोड़ी दी जाती है, जैसे कि दो 7s। खिलाड़ी कार्डों को दो अलग-अलग हाथों में विभाजित करना चुन सकता है, जिसमें प्रत्येक हाथ का अपना दांव होगा। यह जीतने की संभावना बढ़ाने और हारी हुई स्थिति को जीत में बदलने का एक तरीका है। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

 

Comments